फ्लैट को धोखाधड़ी से बेचने के मामले में गिरोह का तीसरा आरोपी गिरफ्तार.

admin  3 weeks, 6 days ago Top Stories

PANIPAT AAJKAL : 8 अप्रैल 2024, थाना शहर पुलिस ने सेक्टर 6 में बने हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी के फलैट को धोखाधड़ी से दूसरे को बेचने के मामले में नामजद तीसरे आरोपी को दिल्ली से गिरफ्तार किया। आरोपी की पहचान संजय अरोड़ा निवासी शांति नगर के रूप में हुई। आरोपी संजय मामले में 6 साल से फरार चल रहा था।

थाना शहर प्रभारी इंस्पेक्टर राजबीर ने बताया कि थाना शहर में नंद विहार कॉलोनी निवासी सतविंद्र पुत्र आत्मा सिंह ने वर्ष 2018 में शिकायत देकर बताया था कि सावन मल अरोड़ा पुत्र भगवान दास अरोड़ा निवासी सावन पार्क जाटल रोड अपने बेटे संजय व महेंद्र के साथ सेक्टर 6 में हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी के फ्लैट में प्रोपर्टी डीलर का काम करता है। तीनों ने उसको बजरंग कॉलोनी निवासी मुकुंद पुत्र सुंदर लाल से सेक्टर 6 में फ्लैट नंबर 580/बी जीएफ का सौदा करवा इकरार नामा फुल एंड फाइनल पेमेंट एग्रीमेंट करवा 2 मई 2008 को 4.50लाख रूपये में दिलवाया था। फ्लैट की बची किश्ते काटकर चारों ने उससे 4 लाख 23 हजार 600 रूपये नगद लिए थे। बकाया किश्ते उसने बैंक के माध्यम से जमा करवा दी। तीनों पिता पुत्र ने वर्ष 2008 में इनवेस्टमेंट के नाम पर उससे 8 लाख 14 हजार 125 रूपये और ले लिए। उसको वर्ष 2013 में पता चला कि चारों आरोपियों ने मिलीभगत कर उक्त फ्लैट कच्चा काबड़ी निवासी सचिन को बेचकर वर्ष 2011 में सचिन के नाम रजिस्ट्री करवा दी। इस बारे आरोपियों से बात की तो तीनों उसको जान से मारने व झूठे केस में फसवाने की धमकी देने लगे। आरोपियों ने मिलीभगत कर उससे फ्लैट बचने के नाम पर धोखाधड़ी कर पैसे हड़प लिए। सतविंद्र की शिकायत पर थाना शहर में अभियोग दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू कर दी थी।

इंस्पेक्टर राजबीर ने बताया कि थाना शहर पुलिस ने मामले की जांच कर वर्ष 2020 में आरोपी महेंद्र अरोड़ा व मुकुंद को गिरफ्तार कर लिया था। पूछताछ में आरोपियों ने मामले में नामजद साथी आरोपी संजय व सावन मल के साथ मिलकर धोखाधड़ी की उक्त वारदात को अंजाम देने बारे स्वीकारा था। दोनों आरोपियों को माननीय न्यायालय में पेश कर जहा से उन्हें न्यायिक हिरासत जेल भेजने के बाद पुलिस ने आरोपी संजय की धरपकड़ के प्रयास शुरू कर दिए थे।

थाना शहर पुलिस ने बीते बुधवार को मिली गुप्त सूचना पर आरोपी संजय अरोड़ा को दिल्ली राजौरी गार्डन से काबू किया। पूछताछ में आरोपी ने मामले में पहले गिरफ्तार हो चुके दोनों साथी आरोपियों के साथ मिलकर फ्लैट बेचने के नाम पर धोखाधड़ी की उक्त वारदात को अंजाम देने बारे स्वीकारा। पूछताछ के बाद पुलिस ने वीरवार को आरोपी को माननीय न्यायालय में पेश किया जहा से उसे न्यायिक हिरासत जेल भेजा गया।

img
img